SSC CHSL Admit Card 2021 : कर्मचारी चयन आयोग यानि कि स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी (10+2) लेवल (CHSL) 2021 टियर I परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया है। SSC CHSL Tier I एडमिट कार्ड एसएससी की विभिन्न क्षेत्रीय वेबसाइट पर जारी किया गया है। एसएससी की क्षेत्रीय वेबसाइटों में से कुछ ने एसएससी सीएचएसएल 2020 एप्लीकेशन स्टेटस जारी किया है जैसे कि पूर्वी क्षेत्र, उत्तरी क्षेत्र और कुछ क्षेत्रीय वेबसाइट ने एप्लीकेशन स्टेटस के साथ ही एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया है जैसे कि मध्य प्रदेश उप क्षेत्र, पश्चिमी क्षेत्र, दक्षिणी क्षेत्र, मध्य क्षेत्र। मध्य क्षेत्र के लिए SSC CHSL एडमिट कार्ड 2020-21, 27 मार्च को जारी किया गया है। अन्य सभी क्षेत्रों में अभी भी SSC CHSL Admit card 2020 और एप्लीकेशन स्टेटस जारी नहीं किया गया है।

आपको बता दें कि एसएससी सीएचएसएल 2021 टियर I परीक्षा का आयोजन 12 अप्रैल से 27 अप्रैल 2021 तक किया जायेगा। SSC CHSL 2021 परीक्षा का आयोजन 4726 रिक्तियों को भरने के लिए किया जा रहा है। पश्चिम बंगाल के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा 21 मई और 22 मई 2021 को आयोजित की जाएगी। SSC CHSL Admit Card 2021 Download Direct Link आपको हमारे इस पेज पर मिल जाएगी। एडमिट कार्ड और एप्लीकेशन स्टेटस के सम्बंधित और अधिक जानकारी के हमारे इस लेख को पढ़ें।

एसएससी सीएचएसएल टियर I एडमिट कार्ड 2021

SSC CHSL Admit Card 2021, एसएससी की विभिन्न क्षेत्रीय वेबसाइट पर जारी किया गया है। Staff Selection Commission (SSC) ने SSC CHSL 2021 Tier-I Admit Card को मध्य क्षेत्र, उत्तर पूर्वी क्षेत्र और मध्य प्रदेश उप-क्षेत्र के लिए सभी SSC क्षेत्रों की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया है। उम्मीदवार को अपना SSC CHSL Tier I Admit Card 2021 डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर और जन्मतिथि की आवश्यकता होगी। SSC CHSL Admit Card 2021 Eastern Region, SSC CHSL Admit Card 2021 Western Region, SSC Chsl Admit Card 2021 Southern Region, SSC Cr org admit card 2021 download करने के लिए नीचे दिए गए एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।

Download SSC CHSL Tier I Admit Card 2021 : Region Wise

SSC CHSL Admit Card 2021 Mp Region एसएससी मध्य प्रदेश क्षेत्र की आधिकारिक वेबसाइट sscmpr.org पर जारी किया गया है। उम्मीदवार को क्षेत्रवार SSC CHSL 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गयी लिंक पर क्लिक करें :

राज्य/ केंद्र शासित प्रदेश के नामक्षेत्र/उप क्षेत्र का नामएडमिट कार्ड लिंक
राजस्थान, दिल्ली, उत्तराखंडउत्तरी क्षेत्रयहाँ क्लिक करें
महाराष्ट्र, गुजरात, गोआपश्चिमी क्षेत्रयहाँ क्लिक करें
मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़एमपी उप क्षेत्रयहाँ क्लिक करें
पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, झारखण्ड, अंडमान निकोबार आइलैंड, सिक्किमपूर्वी क्षेत्रयहाँ क्लिक करें
असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, त्रिपुरा, नागालैंड, मिजोरमउत्तर पूर्वी क्षेत्रयहाँ क्लिक करें
आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी, तमिलनाडुदक्षिणी क्षेत्रयहाँ क्लिक करें
कर्नाटक, केरलKKR क्षेत्रयहाँ क्लिक करें
हरियाणा, पंजाब, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेशउत्तर पश्चिम उप क्षेत्रयहाँ क्लिक करें
उत्तर प्रदेश, बिहारमध्य क्षेत्रयहाँ क्लिक करें

एसएससी सीएचएसएल 2021 परीक्षा : विशेष दिशा निर्देश

  • उम्मीदवार को CHSL 2021 की परीक्षा में बैठने के लिए SSC CHSL एडमिट कार्ड 2021 के साथ मूल फोटो पहचान पत्र अवश्य होना चाहिए। जिसमे वही जन्मतिथि हो जो मूल पहचान पत्र में है।
  • यदि मूल फोटो पहचान पत्र में जन्मतिथि नहीं दी है तो उम्मीदवार के पास जन्म तिथि के साक्ष्य के रूप में एक अतिरिक्त मूल प्रमाण-पत्र अवश्य होना चाहिए।
  • यदि प्रवेश प्रमाण-पत्र और जन्म-तिथि के प्रमाण के रूप में लाए गए मूल फोटो पहचान-पत्र/ प्रमाण पत्र में उल्लिखित जन्म-तिथि मेल नहीं खाती है तो अभ्यर्थी को परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा।
  • उम्मीदवार को मूल फोटो पहचान के साथ 2 पासपोर्ट साइज फोटो ले जाना अनिवार्य है।

Leave a Reply